100 percent time to be followed in the operation of all special trains Railway Board – सभी स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में शत-प्रतिशत समय का पालन हो : रेलवे बोर्ड

165 Views
Jun 6, 2020
सभी स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में शत-प्रतिशत समय का पालन हो : रेलवे बोर्ड

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

रेलवे ने अपने सभी जोन को एक संदेश भेजकर 230 स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में शत- प्रतिशत समय पाबंदी सुनिश्चित करने को कहा है. रेलवे सामान्य तौर पर 13,000 ट्रेनों का परिचालन करता है और वर्तमान में कुल क्षमता के दो प्रतिशत से भी कम ट्रेनों का परिचालन हो रहा है.

यह भी पढ़ें

सूत्रों ने बताया कि रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वी के यादव ने सभी महाप्रबंधकों और डिविजनल रेलवे प्रबंधकों को एक संदेश भेजकर सुनिश्चित करने को कहा है कि 15 जोड़ी राजधानी स्पेशल ट्रेनों और यात्री ट्रेनों की 100 जोड़ी के परिचालन में शत-प्रतिशत समय का पालन होना चाहिए. उन्होंने जोनल प्रमुखों को इन ट्रेनों के समय पालन की निगरानी करने को कहा है.

उन्होंने कहा है कि वर्तमान में बहुत कम ट्रेनें चल रही है इसलिए इसमें कोई देरी नहीं होनी चाहिए. सूत्रों ने बताया कि ट्रेनों के परिचालन में देरी को लेकर आलोचना के बाद रेलवे चाहता है कि इन ट्रेनों के परिचालन में कोई देरी नहीं हो. यादव ने रेलवे के सात जोन – पूर्वी तट रेलवे, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, पूर्वी मध्य रेलवे, मध्य रेलवे, पश्चिम मध्य रेलवे, उत्तर मध्य रेलवे और उत्तरी रेलवे को उन कारणों पर गौर करने को कहा जिसके कारण समय का पालन नहीं हो पाया और इसके समाधान के लिए कदम भी उठाने को कहा गया है.

पुलिस की भरोसा जगाने वाली तस्वीर

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *