90 new corona cases in Jharkhand number of infected in the state 1028

131 Views
Jun 7, 2020
झारखंड में कोरोना के 90 नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 1028 हुई

प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची :

झारखंड में शनिवार को 90 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 1028 हो गयी है. शनिवार को पॉजिटिव पाये गये मरीजों मे पूर्वी सिंहभूम से 6, गुमला से 10, हजारीबाग से 3, खूंटी से 1, लातेहार से 3, लोहरदगा से 1, पलामू से 2, रामगढ़ से 21, रांची से 3, सरायकेला से 1, सिमडेगा से 34, पश्चिम सिंहभूम से 5, शामिल हैं.

यह भी पढ़ें

पिछले कुछ दिनों में झारखंड में संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है. 31 मई को जहां राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 610 थे, वहीं सात दिनों में 418 मामले बढ़ गये हैं. राज्य का पहला केस 31 मार्च को मिला था. एक मई के बाद से प्रवासियों के आने का सिलसिला आरंभ हुआ और आंकड़े भी तेजी से बढ़ने लगे. झारखंड का एक भी जिला कोरोनावायरस से अछूता नहीं रहा.

सिमडेगा में मिले 32 संक्रमितों में सभी प्रवासी हैं. सभी क्वॉरंटीन में थे. रामगढ़ में मिले 21 संक्रमित भी प्रवासी बताये जा रहे हैं. गुमला में मिले सात संक्रमितों में दो बसिया, दो कामडारा और तीन गुमला प्रखंड के हैं. सभी प्रवासी हैं. हजारीबाग में मिले तीन संक्रमितों में एक कटकमसांडी और दो चुरचू के हैं. तीनों क्वॉरंटीन में थे.

देश में कोरोना के मामलों में अब तक का सबसे बड़ा उछाल


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *