anarchy, lawlessness will not be accepted on US roads – White House – अमेरिका की सड़कों पर अराजकता स्वीकार नहीं किया जाएगा- व्हाइट हाउस

123 Views
Jun 1, 2020
अमेरिका की सड़कों पर अराजकता स्वीकार नहीं किया जाएगा- व्हाइट हाउस

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

कोरोना संकट से जूझ रहे अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत के बाद इंसाफ के लिए अश्वेतों का प्रदर्शन जारी है. करीब 30 शहरों में हिंसक प्रदर्शन भी हुए. ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ की खबर के अनुसार, शुक्रवार की रात सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी वॉशिंगटन स्थित व्हाइट हाउस (White House) के बाहर जमा हो गए थे. प्रदर्शनकारियों के बाहर इकट्ठा होने की खबर मिलते ही व्हाइट हाउस के सुरक्षा अधिकारी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को अंडरग्राउंड बंकर में ले जाया गया था. प्रदर्शनों का दौर रविवार और सोमवार को भी अमेरिका में जारी रहा है. जिसके बाद  व्हाइट हाउस की तरफ से एक वीडियो ट्वीट किया गया जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति की तरफ से कहा गया है कि सड़कों पर जो अराजकता देखी जा रही है उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें

व्हाइट हाउस की तरफ से जारी वीडियो ट्वीट में साथ ही लिखा गया है, “राष्ट्रपति ने स्पष्ट किया है कि हम अमेरिका की सड़कों पर जो देख रहे हैं वह अस्वीकार्य है. हिंसा, लूटपाट, अराजकता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.”

गौरतलब है कि अमेरिका में एक अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत और इस घटना के वीडियो वायरल होने के बाद से हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. मामले में पुलिसकर्मी को बर्खास्त कर उस पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है. पहले शांतपूर्ण चल रहा प्रदर्शन देखते ही देखते हिंसक हो गया. अमेरिका के अधिकतर शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति ट्रंप की चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया है. इस मामले को लेकर कई जगह झड़पें हुई हैं. 

VIDEO:भारत-चीन विवाद पर पीएम मोदी और ट्रंप के बीच कोई बातचीत नहीं : सूत्र



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *