Another minister died of corona virus in Pakistan – पाकिस्तान के एक और मंत्री की कोरोनावायरस से मौत

117 Views
Jun 18, 2020
पाकिस्तान के एक और मंत्री की कोरोनावायरस से मौत

पाकिस्तान में गुरुवार को प्रांतीय सरकार के एक मंत्री की कोविड-19 से मौत हो गई.

खास बातें

  • पाकिस्तान में गुरुवार को प्रांतीय सरकार के एक मंत्री की कोविड-19 से मौत
  • वह पिछले सप्ताह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.
  • गिलगित-बाल्तिस्तान के कृषि मंत्री जांबाज खान (64) की हुई है मौत

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में गुरुवार को प्रांतीय सरकार के एक मंत्री की कोविड-19 से मौत हो गई. वह पिछले सप्ताह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने गिलगित के शहर अस्पताल के एक डॉक्टर के हवाले से बताया कि गिलगित-बाल्तिस्तान के कृषि मंत्री जांबाज खान (64) बीते चार दिन से वेंटिलेटर पर थे. डॉक्टर ने कहा कि उन्हें हृदय संबंधी बीमारी और मधुमेह भी था. दिआमेर जिले के वरिष्ठ नेता मलिक मिस्कीन का भी यही डॉक्टर इलाज कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें

पांच बार विधायक रहे खान गिलगित-बाल्तिस्तान में पाकिस्तान मुस्लिम लीग के संस्थापक सदस्य थे. पाकिस्तान में अब तक दो प्रांतीय मंत्रियों सहित पांच विधायक कोरोना वायरस के चलते जान गंवा चुके हैं. इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी तथा यूसुफ रजा गिलानी समेत कई शीर्ष नेता इससे संक्रमित पाए गए हैं.

वहीं पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले 1,50,000 के पार चले गए हैं, जबकि 136 लोगों की मौत के साथ ही मृतकों की संख्या 2,975 पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि कोविड-19 के लिए अब तक 950,782 लोगों की जांच की गई है जिनमें से 28,117 जांच पिछले 24 घंटों में की गई. मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटों में 5,839 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 154,760 हो गई है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *