BHU admission 2020 entrance test for ug and pg course to be held in august – BHU Entrance Test 2020: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में इस दिन से शुरू होंगे UG-PG कोर्स के लिए एंट्रेंस एग्जाम

113 Views
Jul 2, 2020
BHU Entrance Test 2020: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में इस दिन से शुरू होंगे UG-PG कोर्स के लिए एंट्रेंस एग्जाम

बीएचयू में अगस्त में शुरू होंगे UG-PG कोर्स के लिए एंट्रेंस एग्जाम.

नई दिल्ली:

BHU Entrance Test 2020:  बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ( BHU) ने मंगलवार को बताया कि पोस्टग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (BHU PET 2020) और अंडरग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट  (BHU UET 2020) 16 अगस्त से 31 अगस्त तक आयोजित किए जाएंगे. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, बीएचयू के वाइस चांसलर, राकेश भटनागर की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न पोस्टग्रेजुएट (PG) और अंडरग्रेजुएट (UG) पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम आयोजित करने का निर्णय लिया गया है. 

यह भी पढ़ें

बता दें कि पहले पोस्टग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (BHU PET 2020) और अंडरग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट  (BHU UET 2020) 10 जुलाई से 29 जुलाई के बीच होने तय किए गए थे. लेकिन कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर इन एग्जाम की तारीखों को बदल दिया गया है.अब बीएचयू के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम 16 अगस्त से 31 अगस्त  तक आयोजित किए जाएंगे. 

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, डिपार्टमेंट्स के हेड्स, डायरेक्टर्स, यूनिवर्सिटी एडमिशन कोऑर्डिनेशन बोर्ड (UACB) और सर्वोच्च सलाहकार समिति के बीच एक बैठक के दौरान एंट्रेंस एग्जाम से संबंधित विभिन्न मुद्दों, जैसे COVID-19 स्थिति, ट्रेन द्वारा यात्रा करना, भारत सरकार द्वारा जारी अनलॉक 2 की गाइडलाइन्स और अगस्त में एंट्रेंस परीक्षा आयोजित करने की संभावना पर चर्चा की गई है.

एंट्रेंस एग्जाम ऑनलाइन ही कंप्यूटर बेस्ड मोड में आयोजित कराया जाएगा. एंट्रेंस एग्जाम से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए उम्मीदवार बीएचयू की वेबसाइट www.bhu.ac.in पर लॉग इन कर सकते हैं. 


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *