Bollywood Actress Richa Chadha Tweet On Petrol Diesel Price Hiked – पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर आया बॉलीवुड एक्ट्रेस का रिएक्शन, बोलीं

153 Views
Jun 25, 2020
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर आया बॉलीवुड एक्ट्रेस का रिएक्शन, बोलीं- 'लूट है'

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price) की कीमतों में उछाल जारी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल (Diesel Price) के दाम 80 रुपये प्रति लीटर को पार कर गए हैं. पहली बार डीजल 80 रुपये प्रति लीटर के पार हुआ है. पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने बृहस्पतिवार को डीजल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की. डीजल कीमतों में लगातार 19वें दिन बढ़ोतरी की गई है. इस तरह 19 दिन में डीजल 10.63 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. इसी तरह पेट्रोल के दाम (Petrol Price) 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं. हालांकि, बुधवार को पेट्रोल कीमतों में वृद्धि नहीं हुई थी. इस तरह तीन सप्ताह से भी कम समय में पेट्रोल 8.66 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर बॉलीवुड सेलेब्स भी चिंतित हैं.

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने पोट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर ट्वीट किया:  “लूट है.” उनके अलावा मशहूर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने भी रिएक्शन दिया. उन्होंने लिखा: ”डीजल की जींस भी काफी महंगी होती है. उस पर तो कोई सवाल नहीं उठाता.” बॉलीवुड सेलेब्स ने इस तरह इसको लेकर रिएक्शन दिया है.

पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की मूल्य को लेकर अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल का दाम 79.76 रुपये से बढ़कर 79.92 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसी तरह डीजल की कीमत 79.88 रुपये से 80.02 रुपये प्रति लीटर हो गई है. बुधवार को पहली बार दिल्ली में डीजल का दाम पेट्रोल से अधिक हुआ था. मूल्यवर्धित कर (वैट) की वजह से विभिन्न राज्यों में वाहन ईंधन के दाम अलग-अलग होते हैं.  हालांकि, सिर्फ दिल्ली में ही डीजल का दाम पेट्रोल से अधिक है. राज्य सरकार ने पिछले महीने इसपर बिक्रीकर या वैट में बड़ी वृद्धि की थी. (इनपुट भाषा से)



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *