Corona continues to wreak havoc in Noida, 27 new cases comes on Friday – नोएडा में कोरोना का कहर जारी, शुक्रवार को 27 नए मामले आए सामने

211 Views
Jun 5, 2020
नोएडा में कोरोना का कहर जारी, शुक्रवार को 27 नए मामले आए सामने

प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा:

गौतमबुद्ध नगर जिले में शुक्रवार को 27 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 570 पहुंच गई है. जबकि 05 लोग कोरोना को हराकर अपने घर पहुंच गए. जिले में स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा 353 हो गया है. शुक्रवार को जिले में 03 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है. इनमें दो गौतमबुद्ध नगर और एक गाजियाबाद के मुरादनगर का है. इसके साथ ही संक्रमण से जिले में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. फिलहाल, 209 लोगों का इलाज जिले के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. मरीजों के आंकड़े के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा स्थित गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में 200 अतिरिक्त बेड के आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही जिले में आइसोलेशन वार्ड में कुल 700 बेड हो गया है. 

यह भी पढ़ें

जिला निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि शुक्रवार को मिली रिपोर्ट में कुल 27 लोग संक्रमित पाए गए हैं. जिन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है,  डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि शुक्रवार को जिले में 03 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है. इनमें नोएडा के सलारपुर गांव निवासी 73 साल के व्यक्ति और जेवर निवासी 70 साल के व्यक्ति शामिल हैं. उन्होंने बताया कि संक्रमण से गाजियाबाद के मुरादनगर निवासी 25 साल की महिला की भी मौत हुई है. इस तरह जिले में संक्रमण से मृतकों की संख्या 10 हो गई है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को कोरोना को परास्त करने वाले 05 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. उनमें 32, 35 की महिला, 59 और 28 साल के युवक शामिल हैं. इनके अलावा एक 04 साल के बच्चे ने भी कोरोना को मात दी है. इन सभी का इलाज ग्रेटर नोएडा के शारदा हॉस्पिटल में चल रहा था. 

डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर जिले में अब तक कुल 618 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनमें 48 क्रॉस नोटिफाइड हैं. इस तरह गौतमबुद्ध नगर के कुल 570 लोग संक्रमित हैं. जिले में अब तक 353 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक मरने वालों की संख्या 10 हो गई है. फिलहाल 209 पॉजिटिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है.

VIDEO: नोएडा बॉर्डर पर आवाजाही में सख्ती, कल मिले थे 31 मामले


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *