Coronavirus: Rs 500 fine for not wearing face mask in Uttar Pradesh – कोरोनावायरस: उत्तर प्रदेश में अब फेस मास्क न पहनने पर 500 रुपये जुर्माना

129 Views
Jul 10, 2020
कोरोनावायरस: उत्तर प्रदेश में अब फेस मास्क न पहनने पर 500 रुपये जुर्माना

उत्तर प्रदेश में COVID-19 के 32,362  मामलों की पुष्टि हो चुकी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ :

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के चलते यूपी सरकार ने बड़ा फैसला किया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी की जिसमें सार्वजनिक रूप से फेस मास्क न पहनने पर जुर्माना 100 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये किया गया. यूपी के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव, अमित मोहन प्रसाद ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,”हमने घोषणा की थी कि सार्वजनिक रूप से फेस मास्क न पहनने पर जुर्माना 100 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये किया जाएगा. इस आशय की एक अधिसूचना आज जारी की गई है, आज से उन लोगों पर जुर्माना लगाया जाएगा जो अपना मुंह और नाक नहीं ढकते हैं “

यह भी पढ़ें

उन्होंने आगे जनता से मास्क का उपयोग करने और इंफेक्शन को रोकने के लिए अन्य सभी उपाय करने की अपील की.

प्रसाद ने कहा कि गुरुवार को कोविड ​​-19 के लिए 38,006 नमूनों का परीक्षण किया गया और अब तक इस बीमारी के लिए परीक्षण किए गए कुल नमूनों की संख्या 10,74,112 है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में सात नए आरटी-पीसीआर लैब स्थापित किए गए हैं, जिनका उद्घाटन शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.

“सीएम कल विश्व जनसंख्या दिवस पर आयोजित होने वाले एक समारोह में मुख्य अतिथि होंगे. वहां से वह अलीगढ़, मुरादाबाद, बरेली, वाराणसी, गोंडा, मिर्जापुर और लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में नई प्रयोगशालाओं का उद्घाटन करेंगे.” 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, उत्तर प्रदेश में COVID-19 के 32,362  मामलों की पुष्टि हो चुकी है. इसमें 10,373 एक्टिव केस, 21,127 ठीक और डिस्चार्ज किए गए मरीज और बीमारी के कारण 862 मौतें शामिल हैं. 

हवा में फैलता है कोरोनावायरस? जानिए क्या है सच


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *