DCP suspended Delhi Police Assistant Sub-Inspector for not wearing mask

147 Views
Jun 5, 2020
मास्क नहीं पहनने पर दिल्ली पुलिस के असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर को डीसीपी ने किया सस्पेंड

असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर को डीसीपी ने किया सस्पेंड – प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस में मास्क नहीं पहनने पर एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर को डीसीपी ने निलबिंत कर दिया कर दिया. महज मास्क के लिए इतनी सख्ती पर डीसीपी की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं. ये कार्रवाई चौथी बटालियन के एसएआई सुरेंद्र के खिलाफ हुई. डीसीपी सत्यवीर कटारा कोरोना को लेकर नियमों का सुपरविजन करने राउंड पर निकले थे. उन्हें देखना था कि सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन, मास्क, ग्लव्स पहनना ये सब है कि नहीं. इसी जगह एएसआई सुरेंद्र बिना मास्क के दिख गया. डीसीपी ने 1 जून को तुरंत सस्पेंड करने के ऑर्डर दे दिया.

यह भी पढ़ें

सस्पेंड करने का ऑर्डर जारी करते हुए यह भी निर्देश दिया कि एएसआई अपनी वर्दी, आईकार्ड और सरकारी सामान को जमा करना होगा. दरअसल दिल्ली पुलिस की बटालियन में भी कोरोना के कई केस आये हैं.

पुलिस कमिश्नर इस संकट के समय में पुलिसकर्मियों की परिवार जैसी देखभाल कर रहे हैं. वहीं, डीसीपी के कार्रवाई से पुलिस का लोवर स्टाफ खुश नहीं हैं. उनका कहना है कि मास्क न लगाना इतना बड़ा अपराध नहीं था कि सस्पेंड कर दिया जाए. सरकारी नियमों के हिसाब से दिल्ली में मास्क न लगाने पर 500 रुपए का जुर्माना है और पुलिस केस भी दर्ज कर सकती है.

वीडियो: दिल्ली हिंसा पर पहली चार्जशीट दाखिल


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *