Delhi: Fraud by being fake CBI officer and hypnotized, gang busted

128 Views
Jun 20, 2020
फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर और सम्मोहित करके ठगने वाला गैंग धरा गया

दिल्ली पुलिस ने ठगी करने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो सीबीआई अधिकारी बनकर लोगों को ठगते थे. ठगी करने के लिए गैंग का सरगना कई बार लोगों को सम्मोहित भी करता था. अब तक यह गैंग इस तरह की 36 वारदातें कर चुका है. दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक मैदानगढ़ी थाने की पुलिस ने इस गैंग को पकड़ा है. 

यह भी पढ़ें

इस गैंग के बदमाश लोगों के घरों में जाकर खुद को सीबीआई अफसर बताते थे और फिर छापेमारी का डर दिखाकर घर में मौजूद महिलाओं और बच्चों को सम्मोहित करके घर में रखे गहने और नगदी अपने साथ ले जाते थे. वे ज्यादातर उन घरों को निशाना बनाते थे जहां पति और पत्नी दोनों नौकरी करते हों. 

गैंग का सरगना लखविंदर उर्फ शिवा है जो पंजाब का रहने वाला है. लखविंदर ऐशोआराम की  जिंदगी जीने और अपनी गर्लफ्रैंड के साथ मौजमस्ती करने के मकसद से लगातार इस तरह की वारदातों को अपने दो साथियों सोनू और सनी के साथ मिलकर अंजाम दे रहा था. लॉकडाउन में ये लोग कई वारदातें करके मौजमस्ती के लिए गोवा गए थे. वहां कसीनो में इन लोगों ने सात लाख रुपये भी खर्च किए थे. 

यह बदमाश गुरुग्राम के नाईट क्लबों में भी जाते थे. पुलिस ने इनके पास से तीन महंगी गाड़ियां और गहने बरामद किए हैं. लखविंदर का गैंग पैदल चल रही महिलाओं को भी निशाना बनाता था. महिलाओं को सम्मोहित करके लखविंदर पुलिस चैकिंग होने का डर दिखाता और उनसे गहने उतरवा लेता था. पुलिस ने उनके पास से सीबीआई अधिकारी का एक नकली आईकार्ड भी बरामद किया है.


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *