Film Maker Harish Shah Dies Due To Throat Cancer At 76

27 Views
Jul 7, 2020
'मेरे जीवन साथी' के प्रोड्यूसर हरीश शाह का निधन, लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे फिल्म निर्माता

फिल्म निर्माता हरीश शाह (Harish Shah) का 76 वर्ष की उम्र में निधन

खास बातें

  • फिल्म निर्माता हरीश शाह का निधन
  • 76 वर्ष की उम्र में हरीश शाह ने कहा दुनिया को अलविदा
  • हरीश शाह लंबे समय से कैंसर से थे पीड़ित

नई दिल्ली:

राजेश खन्ना और तनुजा की फिल्म ‘मेरे जीवन साथी’ के निर्माता हरीश शाह (Harish Shah) का निधन हो गया है. हरीश शाह लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे और 76 वर्ष की उम्र में उन्होंने दुनिया को अल्विदा कह दिया. हरीश शाह के भाई विनोद शाह ने उनके निधन की जानकारी दी. विनोद शाह ने बताया कि पूर्व फिल्म निर्माता ने अपने घर पर करीब सुब 6 बजे अंतिम सांस ली. हरीश शाह का अंतिम संस्कार पवन हंस श्मशान घाट में किया गया. कोरोना वायरस महामारी के कारण हरीश शाह के अंतिम संस्कार में केवल परिवार के सदस्य ही शामिल हुए.

यह भी पढ़ें

हरीश शाह (Harish Shah) के भाई विनोद शाह (Vinod Shah) ने उनके बारे में बात करते हुए कहा, “वह पिछले दस सालों से गले के कैंसर से जूझ रहे थे और सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली.” बता दें कि हरीश शाह पिछले 40 साल से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय थे. 1972 में रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘मेरे जीवन साथी’ प्रोड्यूस करने के बाद हरीश शाह ने ‘काला सोना’ फिल्म प्रोड्यूस की. 1975 में बनी इस फिल्म में फिरोज खान और परवीन बॉबी ने मुख्य भूमिका अदा की थी. इसके बाद उन्होंने 1985 में आई ‘राम तेरे नाम’ प्रोड्यूस की, जिसमें रेखा और संजीव कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई.

हरीश शाह (Harish Shah) ने बॉलीवुड में फिल्में प्रोड्यूस करने के साथ-साथ कई फिल्में डायरेक्ट भी की हैं. अपने करियर के दौरान उन्होंने 1980 में नीतू कपूर और ऋषि कपूर की फिल्म ‘धन-दौलत’ डायरेक्ट की थी. इसके बाद उन्होंने धर्मेंद्र और शत्रुघ्न सिन्हा स्टारर फिल्म ‘जलजला’ और 1995 में आई फिल्म अब इंसाफ होगा डायरेक्ट की. इस फिल्म में रेखा और मिथुन चक्रवर्ती ने मुख्य भूमिका अदा की थी. करियर के आखिर में हरीश शाह ने सनी देओल और तब्बू की एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘जाल: द ट्रैप’ फिल्म डायरेक्ट की. 

 


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *