FIR lodged against BJP Legislative Councilor for remarks about Sharad Pawar

141 Views
Jun 26, 2020
शरद पवार के बारे में टिप्पणी करने पर बीजेपी के विधान पार्षद के खिलाफ FIR दर्ज

शरद पवार के खिलाफ टिप्पणी करने पर बीड जिले के एक थाने में यह एफआईआर दर्ज की गई है (फाइल फोटो- PTI)

मुंबई / बीड :

राकांपा प्रमुख शरद पवार के खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी को लेकर भाजपा के विधान पार्षद गोपीचंद पडलकर के खिलाफ शुक्रवार को एक प्राथमिकी दर्ज की गयी. महाराष्ट्र के बीड जिले के एक थाने में यह एफआईआर दर्ज की गयी. अधिकारियों ने इस बारे में बताया. महाराष्ट्र राकांपा युवा इकाई प्रमुख महबूब शेख की शिकायत के आधार पर मराठवाड़ा के बीड जिले में शिरूर कसर थाने में पडलकर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी. पिछले दो दिनों में पडलकर के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज हुई है. पडलकर ने बुधवार को पवार को ‘कोरोना’ बताया था. उनकी इस टिप्पणी पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. विधान पार्षद ने आरोप लगाया था कि ढांगर (चरवाहा) समुदाय के लिए आरक्षण के मुद्दे पर पवार राजनीति कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें

शेख ने कहा, ‘मैंने पवार साहब के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए पडलकर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.’ अपनी शिकायत में शेख ने कहा कि पडलकर ने कहा है कि पवार ‘कोरोना’ है जिन्होंने राज्य को संक्रमित किया है. शेख ने कहा कि पडलकर ने राकांपा प्रमुख पर ‘बहुजन समाज’ के खिलाफ अत्याचार का भी आरोप लगाया.शेख ने कहा, ‘‘पडलकर ने पवार साहब की तुलना कोरोना वायरस महामारी से करते हुए मेरी और अन्य लोगों की भावनाओं को आहत किया है. इससे समुदायों के बीच कटुता बढ़ेगी . इसलिए मैंने शिकायत दर्ज करायी. ”

राकांपा कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को बीड में भाजपा के विधान पार्षद का पुतला भी फूंका. गुरुवार को पुणे पुलिस ने विधान पार्षद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. राकांपा की बारामती इकाई के पदाधिकारी अमर धूमल की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. राकांपा समर्थकों ने शुक्रवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में पडलकर के खिलाफ प्रदर्शन किया. बहरहाल, सोलापुर जिले के पंढरपुर में पडलकर के समर्थकों ने उनका साथ देते हुए उनके पोस्टर को दूध और पानी से नहलाया.

Video: दरार की ख़बरों के बीच आज गठबंधन सहयोगियों से मिलेंगे उद्धव ठाकरे

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *