Former Bihar Chief Minister Jitan Ram Manjhi says a decision will be taken on the grand alliance on July 11 – बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा- 11 जुलाई को महागठबंधन पर होगा फैसला

157 Views
Jul 7, 2020
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा- 11 जुलाई को महागठबंधन पर होगा फैसला

जीतन राम मांझी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज होती जा रही है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) प्रमुख जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने मंगलवार को कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन पर फैसला 11 जुलाई को लिया जाएगा. ANI से बात करते हुए, मांझी ने कहा कि महागठबंधन में समन्वय समिति की मांग से कांग्रेस नेतृत्व को अवगत कराया गया है. कांग्रेस ने कहा है कि वो गठबंधन में समस्याओं को 10 जुलाई तक सुलझा लेगी. 8 जुलाई को काग्रेस की बैठक होने वाली है. 9 जुलाई को मैं भी पटना जा रहा हूं और अपने पार्टी के सदस्यों से स्थिति पर चर्चा करूंगा. अब यह कांग्रेस पर निर्भर करता है कि वो मध्यस्तता करने में कितना सक्षम हैं, अन्यथा, हम 11 जुलाई को अपने अगले कदम की घोषणा कर देंगे.

यह भी पढ़ें

चुनाव में मुख्यमंत्री उम्मीदवार कौन होगा, इस पर टिप्पणी करते हुए मांझी ने कहा, “यह महागठबंधन की समन्वय समिति द्वारा तय किया जाएगा.” बताते चले कि इससे पहले 24 जून को बिहार में महागठबंधन के नेताओं ने इस साल नवंबर में होने वाले बिहार विधानसभा चुनावों के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक बैठक की थी. बैठक में कांग्रेस से केसी वेणुगोपाल, अहमद पटेल, मदन मोहन झा,आरजेडी से मनोज झा, आरएलएसपी से उपेंद्र कुशवाहा, हम से जीतन राम मांझी और VIP से  मुकेश सहनी ने हिस्सा लिया था. 

बिहार में विधानसभा की कुल 243 सीटों के लिए इस साल के नवंबर में चुनाव होने की संभावना है. भाजपा राज्य में जदयू और लोजपा के साथ गठबंधन में है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार की सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है. एनडीए का राजद, कांग्रेस और वामपंथी दलों के गठबंधन के साथ सीधे मुकाबले की उम्मीद की जा रही है. 

2015 के विधानसभा चुनावों में, नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने राजद के साथ महागठबंधन बना कर चुनाव लड़ा था. हलांकि कुछ ही दिन सरकार चलाने के बाद उन्होंने महागठबंधन को छोड़कर NDA में वापसी कर ली थी. 

 

VIDEO:क्या तेजस्वी यादव होंगे बिहार में महागठबंधन का चेहरा?


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *