Ghaziabad: Yashoda Super Specialty Hospital has made Radisson Blu Tower its Covid-19 Care Center – गाजियाबाद : होटल रेडिसन ब्लू बना COVID केयर सेंटर, ऐसे कोरोना मरीज़ हो सकेंगे भर्ती

113 Views
Jul 1, 2020
गाजियाबाद : होटल रेडिसन ब्लू बना COVID केयर सेंटर, ऐसे कोरोना मरीज़ हो सकेंगे भर्ती

यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी  ने रेडिसन ब्लू टावर को अपना कोविड-19 केयर सेंटर बनाया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गाजियाबाद :

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. इसे देखते हुए मरीजों के लिए बेडों की समस्या न हो इसके लिए कदम उठाए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी  ने रेडिसन ब्लू टावर को अपना कोविड-19 केयर सेंटर बनाया है. गाजियाबाद प्रशासन की अनुमति व सहमति से यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने होटल रेडिसन ब्लू टावर को ऐसे मरीज जिनको लेवल वन कोविड-19 हेल्थ केयर फैसिलिटी की आवश्यकता है उनके लिए इस होटल में करीब 100 बिस्तरों की व्यवस्था कर दी है. एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है. 

यह भी पढ़ें

इस बाबत मंगलवार को होटल रेडिसन ब्लू टावर के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं हाउसकीपिंग स्टाफ को हॉस्पिटल के इनफेक्शन कंट्रोल टीम, बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट टीम एवं हाउसकीपिंग प्रभारी ने ट्रेनिंग दी. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में उनको PPF किट कैसे पहननी है एवं कैसे उतारनी है से लेकर उसके डिस्पोजल तक की सभी जानकारियां दी गई हैं. अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने पूरे होटल का मुआयना किया एवं कोविड-19 के प्रोटोकॉल के हिसाब से मरीजों के आगमन एवं प्रस्थान, स्टाफ के आगमन एवं प्रस्थान से लेकर कोविड-19 से ग्रस्त मरीजों की हर छोटी से लेकर बड़ी जरूरतों के ऊपर गौर किया एवं उसके सारे बिंदुओं को नोट कर एक विस्तृत स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर बनाएं. 

अस्पताल के अनुसार यह सुविधा बहुत ही जल्द मरीजों के लिए उपलब्ध होगी, इस हेतु समस्त तैयारियां पूरी कर ली गई हैं कोविड-19 के ऐसे मरीज जिनको  कोविड-19 के टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है  और जो अपने को self-quarantine करना चाहते हैं अथवा जिनमें लक्षण नहीं हैं उनको यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी के आपातकालीन विभाग में डॉक्टरों से संपर्क करना पड़ेगा और वहीं से उनकी स्क्रीनिंग करके उन्हें अस्पताल के निकट ही स्थित होटल रेडिसन ब्लू टावर  में शिफ्ट कर दिया जाएगा. 

वीडियो: कोरोना नहीं, इन्हें चुनाव की है चिंता…


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *