HPBOSE himachal pradesh board 10th result 2020 likely to release today know steps to check – HPBOSE 10th result 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड आज जारी कर सकता है 10वीं क्लास का रिजल्ट, जानिए चेक करने का तरीका

134 Views
Jun 8, 2020
HPBOSE 10th result 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड आज जारी कर सकता है 10वीं क्लास का रिजल्ट, जानिए चेक करने का तरीका

HPBOSE 10th result 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड आज जारी कर सकता है 10वीं बोर्ड का रिजल्ट.

नई दिल्ली:

HPBOSE Board Exam 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) आज 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर सकता है. रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  hpbose.org पर जारी किया जाएगा. हालांकि, रिजल्ट जारी होने के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. हिमाचल प्रदेश 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स इन वेबसाइट्स examresults.net और indiaresults.com पर भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे. बता दें कि पिछले साल हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने 10वीं क्लास का रिजल्ट 29 अप्रैल को जारी किया था. लेकिन इस बार कोरोवायरस के चलते रिजल्ट जारी करने में देरी हो गई है. इस साल, बोर्ड कक्षा 10वीं के छात्रों को संस्कृत,और उर्दू में ग्रेस मार्क्स देगा और कक्षा 12वीं के छात्रों को बायोलॉजी, बिजनेस स्टडी, अकाउंट्स और केमिस्ट्री में ग्रेस मार्क्स दिए जाएंगे. आज हरियाणा के बोर्ड का 10वींं क्लास का भी रिजल्ट आना था लेकिन उसे टाल दिया गया है. उधर उत्तर प्रदेश में भी 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के नतीजे जून के आखिरी हफ्ते तक आने की उम्मीद की जा रही है. 

यह भी पढ़ें

HPBOSE 10th result 2020: रिजल्ट ऐसे कर सकेंगे चेक

– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  hpbose.org पर जाएं. 

– इसके बाद रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें. 

– अब Class 10 Results के लिंक पर क्लिक करें.

– अपना रोल नंबर और पूछी गई जानकारी भरें. 

– रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा. 

– अपना रिजल्ट चेक करके प्रिंटआउट ले सकेंगे. 

वहीं, हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) आज 12वीं क्लास का भूगोल (HPBOSE Geography Exam) का पेंडिंग एग्जाम आयोजित कर रहा है. HPBOSE ने नोटिफिकेशन जारी करके कहा, “ये सूचित किया जाता है कि 12वीं क्लास की परीक्षा 8 जून को सभी परीक्षा केंद्रों में सुबह 8.45  से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी. सभी स्टूडेंट्स और स्टाफ मेंबर्स के लिए मुंह पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा.”

बोर्ड ने आगे कहा, “परीक्षा देने वाले सभी स्टूडेंट्स से ये अनुरोध किया जाता है कि वे परीक्षा शुरू होने से करीब आधा घंटा पहले परीक्षा केंद्रों में पहुंचकर अपनी सीट ले लें. स्टूडेंट्स को परीक्षा के लिए अंदर जाने की तभी अनुमति तभी दी जाएगी जब वे हैंड वॉश से हाथ धोएंगे और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करेंगे. स्टूडेंट्स को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखकर बैठना होगा.”


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *