IGNOU extended assignment and examination form submission deadline check details – IGNOU TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

66 Views
Jul 2, 2020
IGNOU TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख.

नई दिल्ली:

IGNOU TEE 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE 2020) के लिए फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है. उम्मीदवार अब 15 जुलाई तक अपने एग्जामिनेशन फॉर्म और असाइनमेंट जमा करा सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार सत्र के लिए 31 जुलाई तक ऑनलाइन वेबसाइट onlinerr.ignou.ac.in की मदद से खुद को री-रजिस्टर भी कर सकते हैं. बता दें कि जुलाई सत्र ( एनुअल प्रोग्राम) और जनवरी सत्र (सेमेस्टर बेस्ड प्रोग्राम) के लिए पहले से ही पंजीकृत IGNOU के उम्मीदवार अपने एग्जामिनेशन फॉर्म और असाइनमेंट्स 15 जुलाई तक जमा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें

IGNOU की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, “परीक्षा फॉर्म, असाइनमेंट, प्रोजेक्ट, इंटर्नशिप आदि जमा करने में छात्रों को होने वाली समस्या के मद्देनजर टर्म-एंड परीक्षाओं के लिए इन्हें जमा करने की अंतिम तारीख 15 जुलाई 2020 तक बढ़ा दी गई है.”

देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर IGNOU असाइनमेंट और फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख को पहले भी कई बार बढ़ा चुका है. पहले असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख 15 जून थी. लेकिन अब कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए एप्लिकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है, ताकि स्टूडेंट्स को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.

वहीं, स्टूडेंट्स की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए IGNOU ने उम्मीदवारों को असाइनमेंट ऑनलाइन ही जमा करने का विकल्प दिया है, ताकि स्टूडेंट्स असाइनमेंट जमा करने के लिए बाहर न निकलें. इसके साथ ही IGNOU ने स्टूडेंट्स को असाइनमेंट्स पेपर के बजाय नोटबुक में ही करने की छूट दे दी है, जिन्हें नोटबुक से स्कैन करके स्टूडेंट्स को मेल करना होगा.


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *