In Leh ITBF mess housing office has been declared as a containment zone – लेह का आईटीबीएफ मेस हाउसिंग ऑफिस कंटनेमेंट जोन घोषित , कोरोना के 8 मामले सामने आने के बाद लिया गया फैसला

136 Views
Jun 9, 2020
लेह का आईटीबीएफ मेस हाउसिंग ऑफिस कंटनेमेंट जोन घोषित , कोरोना के 8 मामले सामने आने के बाद लिया गया फैसला

प्रतीकात्मक तस्वीर

लेह:

लेह के आईटीबीएफ मेस हाउसिंग ऑफिस को कंटनेमेंट जोन घोषित किया गया है. यहां कोविड  के 8 मामलों के सामने आने के बाद क्षेत्र के जिला मजिस्ट्रेट ने यह फैसला लिया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा , “परिसर में कार्यालय और आवासीय परिसर दोनों हैं और कोरोना पॉजिटिव मामलों की सूचना मिलने के बाद इसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है.” उनके अनुसार जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उन्हें मेडिकल निगरानी में रखा गया है. “अधिकारियों के परिवार के कुछ सदस्य दिल्ली से लेह लौटे और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.” उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन के सारे स्टाफ को क्वॉरंटीन किया गया है.

यह भी पढ़ें

जिसके बाद संपर्क ट्रेसिंग के कारण अधिक मामले सामने आए. जिला मजिस्ट्रेट लेह सचिन कुमार वैश्य ने मुख्य मार्कर लेह के पास आईटीबीएफ अधिकारी मेस को कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने के संबंध में एक आदेश जारी किया है. आदेश में लिखा है कि “कोविड -19 को फैलने से रोकने के लिए यह क्लस्टर कंटनेमेंट किया गया है.” आदेश में आगे बताया है कि सक्रिय निगरानी के लिए, पूरे कंटेनमेंट जोन की निगरानी उनके स्वयं के चिकित्सा अधिकारियों और कर्मचारियों की नर्सों द्वारा की जाएगी.

sfhe08rg

कंटेनमेंट जोन में आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध होगा और कोई छूट नहीं दी जाएगी. इस बीच, चिकित्सा विभाग स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार टेस्टिंग करेगा. जैसा कि अपेक्षित है, अगले आदेश तक कंटेनमेंट ज़ोन के भीतर सभी कार्यस्थल बंद रहेंगे. आईटीबीएफ के संयुक्त उप निदेशक, लेह सुनिश्चित करेंगे कि सभी संपर्क में आए अधिकारी होम क्वॉरंटीन में रहें.

बता दें कि लेह में मंगलवार तक 16 और कारगिल में 41 एक्टिव केस  हैं. नवगठित केंद्रशासित प्रदेश ने पिछले कुछ महीनों में अपनी चिकित्सा सुविधाओं में तेजी लाई है और अब  COVID के लिए एक अलग अस्पताल भी है. एक अधिकारी ने बताया “हमारे पास हर दिन 35 लोगों के टेस्ट करने की क्षमता है.”


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *