Jagdeep dies at 81 in Mumbai Ajay Devgn Tweeted Sholay Soorma Bhopali

120 Views
Jul 8, 2020
शोले के सूरमा भोपाली जगदीप का 81 वर्ष की उम्र में निधन, अजय देवगन ने ट्वीट कर दी जानकारी

बॉलीवुड एक्टर जगदीप का निधन

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने मशहूर कॉमेडियन और एक्टर जगदीप (Jagdeep Died) के निधन को लेकर ट्वीट किया है. अजय देवगन ने कुछ देर पहले ट्वीट किया है, ‘जगदीप साहब के निधन का दुखद समचार अभी-अभी सुना है. उन्हें स्क्रीन पर देखना हमेशा मजेदार रहा है. मेरी संवेदनाएं जावेद और उनके पूरे परिवार के साथ है. जगदीप साहब के लिए दुआ.’ एक्टर जगदीप का 81 वर्ष की उम्र में निधन हुआ है, और वह बीमार चल रहे थे. जगदीप (Jagdeep Death) बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रहे थे, जिसमें ‘शोले’ में उनका सूरमा भोपाली (Sholay’s Soorma Bhopali) का किरदार यादगार रहा.

यह भी पढ़ें

फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने भी ट्वीट किया है, और लिखा है, ‘हमारा सात दशकों तक मनोरंजन करने के बाद जगदीप साहब का निधन हो गया है. काफी दुखद है. मेरी संवेदनाएं जावेद, नावेद और पूरे जाफरी परिवार के साथ है.’

जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. उन्होंने लगभग 400 फिल्मों में काम किया था. जगदीप का जन्म 29 मार्च, 1939 में हुआ था. मशहूर एक्टर जावेद जाफरी और नावेद जाफरी उनके बेटे हैं. जगदीप ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर की थी, और वह बी.आर. चोपड़ा की फिल्म अफसाना में नजर आए ते. इसके बाद वह अब दिल्ली दूर नहीं, मुन्ना, आर पार, दो बीघा जमीन और हम पंछी एक डाल के में नजर आए थे. पंडित जवाहर लाल नेहरू ने जगदीप को फिल्म हम पंछी एक डाल के में उनके बेहतरीन काम के लिए अपना पर्सनल स्टाफ गिफ्ट किया था. जगदीप 2012 तक फिल्में करते रहे हैं. ‘अंदाज अपना अपना’ में भी उनके काम को खूब पसंद किया गया था.



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *