Ladakh Clash: Army chief commends soldiers who fought in face-offs with China – सेना प्रमुख ने किया LAC का दौरा, हिंसक झड़प में साहस दिखाने वाले जांबाजों को किया सम्‍मानित

73 Views
Jun 24, 2020
सेना प्रमुख ने किया LAC का दौरा, हिंसक झड़प में साहस दिखाने वाले जांबाजों को किया सम्‍मानित

सेना प्रमुख ने हिंसक झड़प में साहस दिखाने वाले वाले सैनिकों को सम्मानित किया

नई दिल्ली:

Ladakh Clash: चीफ ऑफ द आर्मी स्‍टाफ (COAS) जनरल एमएम नरवणे  (General MM Naravane) ने बुधवार को पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (LAC) का दौरा किया. सेना प्रमुख ने इस दौरान सरहद पर भारत और चीन के बीच व्‍याप्‍त तनाव के मद्देनजर किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए सेना की तैयारियों का लिया जायजा दिया. इस दौरान जनरल नरवणे ने सेना के अदम्य साहस की प्रशंसा की और ऐसे ही मनोबल हमेशा उच्‍च स्‍तर पर बनाए रखने की नसीहत दी. इस दौरान जनरल नरवने ने पूर्वी लद्दाख के फॉरवर्ड एरिया में गालवान घाटी में चीन के सैनिकों के साथ  (face-offs with China) हुई हिंसक झड़प में अदम्य साहस दिखाने वाले वाले भारतीय सैनिकों को सम्मानित भी कियां.

tu9jq4gg

यह भी पढ़ें

जनरल एमएम नरवणे ने मंगलवार को लेह के सैन्य अस्पताल में सैनिकों से मुलाकात की थी

गौरतलब है कि सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे. सेना प्रमुख यहां गालवान घाटी में स्थिति का जायजा लेने के लिए पहुंचे हैं. जहां पिछले सप्ताह भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 भारतीय जवानों की जान गई थी. जनरल नरवणे ने मंगलवार को लेह के सैन्य अस्पताल में सैनिकों से मुलाकात की और बातचीत की. गौरतलब है कि थल सेना प्रमुख जनरल नरवणे से पहले, पिछले सप्ताह वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने भी लद्दाख और श्रीनगर वायु सैनिक अड्डों का दौरा किया था और क्षेत्र में किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए भारतीय वायु सेना की तैयारियों का जायजा लिया था.


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *