Maharashtra Covid-19 Update: 2487 New COVID-19 Cases & 89 deaths Reported in Maharashtra today – महाराष्ट्र में 67 हजार के पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, आज सामने आए 2487 नए मामले

235 Views
May 31, 2020
महाराष्ट्र में 67 हजार के पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, आज सामने आए 2487 नए मामले

Maharashtra Corona Cases: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितो का आंकड़ा 67 हजार के पार पहुंचा.

नई दिल्ली:

Maharashtra Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 1 लाख 85 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 5100 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2487 नए मामले सामने आए और इस दौरान 89 लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या  67,655 पहुंच गई है, वहीं, राज्य में अब तक 2286 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गई है. उधर, मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 1244 नए मामले सामने आए हैं. 

 

यह भी पढ़ें

राज्य में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन को पूरे राज्य में 30 जून तक के लिए बढ़ाने, पाबंदियों में कुछ ढील देने और ‘मिशन बिगिन अगेन’ के तहत गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से शुरू करने की रविवार को घोषणा की. दिशा-निर्देश के अनुसार मॉल को छोड़ कर सभी बाजार, बाजार क्षेत्रों और दुकानों को पांच जून से सम-विषम आधार पर खोलने की अनुमति होगी. सभी निजी कार्यालय आठ जून से अपनी जरूरत के हिसाब से 10 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम शुरू कर सकते हैं, शेष कर्मचारी घर से ही काम करेंगे. दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि ये रियायतें निरुद्ध क्षेत्रों में नहीं होंगी.

‘मिशन बिगिन अगेन ‘ के तहत सुबह की सैर, साइकिल चलाने जैसी बाहरी गतिविधियों की अनुमति होगी. नल ठीक करने, बिजली ठीक करने और कीट नियंत्रण जैसे काम करने वाले लोगों को काम करने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन उन्हें सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना होगा. गैरेज भी काम शुरू कर सकते हैं और ग्राहक पहले से समय ले कर वहां जा सकते हैं.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को कहा था कि देश में आठ जून से ‘अनलॉक-1′ शुरू किया जाएगा, जिसके तहत 25 मार्च को देश भर में लागू किए गए लॉकडाउन में काफी हद तक ढील दी जाएगी. इसमें शॉपिंग मॉल, रेस्तरां और धार्मिक स्थल खोलना भी शामिल है. वहीं, देश भर में 30 जून तक पाबंदियां लागू रहेंगी.

VIDEO: महाराष्ट्र में 30 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *