Mahavikas Aghadi government will complete five years, all of us united in battle with Corona: NCP leader Sharad Pawar

102 Views
Jun 26, 2020
महाविकास आघाडी सरकार पांच साल पूरे करेगी, कोरोना से जंग में हम सब एकजुट : NCP नेता शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता शरद पवार (फाइल फोटो).

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में कोविड-19 के खिलाफ सत्तारूढ़ महाविकास आघाडी (एमवीए) सरकार एकजुट होकर लड़ रही है और कांग्रेस और राकांपा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व का पूर्ण समर्थन करती हैं. पवार ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि पिछले साल नवम्बर में बनी शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस गठबंधन सरकार यकीनन पांच साल पूरे करेगी.

यह भी पढ़ें

उन्होंने भरोसा जताया कि अगर राज्य में तीनों दल एक साथ विधानसभा चुनाव लड़ते हैं तो वे एक बार फिर सरकार भी बनाएंगे. वरिष्ठ नेता ने ने महाविकास अघाडी (एमवीए) को नियंत्रित करने की खबरों को खारिज कर दिया. गठबंधन सरकार में उनकी पार्टी के पास दूसरे नंबर पर सबसे अधिक सीटें हैं. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि मुम्बई सहित राज्य के कई हिस्सों में कोविड-19 की स्थिति गंभीर थी, लेकिन अब इसमें काफी सुधार आया है.

पवार ने चैनल से कहा कि उनमें (पार्टियों मे) कोई मतभेद नहीं है. सभी दल उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में काम कर रहे हैं. कांग्रेस और राकांपा उद्धव ठाकरे के नेतृत्व का पूरा समर्थन कर रहे हैं और जो भी काम किया जाए उसमें आपसी समझ होती है. एमवीए शासन को नियंत्रित करने के आरोपों को खारिज करते हुए पवार ने कहा कि सरकार पूरी तरह ठाकरे और उनकी टीम द्वारा चलाई जा रही है.

राकांपा प्रमुख ने कहा कि तीनों दल एक इकाई की तरह काम कर रहे हैं और वह निर्णय लेने की प्रकिया का हिस्सा नहीं होते. उन्होंने कहा कि लेकिन मैं अन्य गतिविधियों में जरूर हिस्सा लेता हूं, जैसे तूफान की तरह कोई संकट आने पर मैं मौके पर पहुंचकर लोगों को दिलासा देता हूं.

मुम्बई, पुणे और ठाणे में कोविड-19 की स्थिति पर उन्होंने कहा कि वह उन इलाकों को पूरी तरह खोलने के समर्थन में नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन में उद्धव ठाकरे और उनकी टीम को राज्य के अन्य हिस्सों को धीरे-धीरे खोलने की सलाह जरूर दूंगा, जैसा कि वह कर भी रहे हैं.”


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *