Mizoram, Meghalaya, Manipur and other northeastern states of moderate intensity earthquake on Sunday

128 Views
Jun 21, 2020
मिजोरम, मेघालय, मणिपुर और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में रविवार को आया मध्यम तीव्रता का भूकंप

भूकंप का अधिकेंद्र पड़ोसी राज्य मिजोरम में एजल के समीप एक स्थान पर 35 किलोमीटर की गहराई पर था.

खास बातें

  • मिजोरम, मेघालय, मणिपुर और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में आया भूकंप
  • अपराह्न करीब सवा चार बजे भूकंप आया जिसकी तीव्रता 5.1 थी.
  • एजल के समीप एक स्थान पर 35 किलोमीटर की गहराई पर था भूकंप का अधिकेंद्र

शिलांग:

मिजोरम, मेघालय, मणिपुर और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में रविवार को मध्यम तीव्रता का भूकंप आया. यहां क्षेत्रीय भूगर्भ विज्ञान केंद्र के एक अधिकारी ने बताया कि अपराह्न करीब सवा चार बजे भूकंप आया जिसकी तीव्रता 5.1 थी. उसका अधिकेंद्र पड़ोसी राज्य मिजोरम में एजल के समीप एक स्थान पर 35 किलोमीटर की गहराई पर था. अधिकारी के अनुसार मेघालय की राजधानी शिलांग में भूकंप के झटके महसूस किए गए. वैसे इनमें से किसी भी राज्य से जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. मेघालय पुलिस ने कहा है कि जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. मणिपुर के पुलिस महानिदेशक नियंत्रण कक्ष ने कहा कि राज्य में जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है.

यह भी पढ़ें

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को एक ही दिन में दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी ने बताया कि मंगलवार की दोपहर को 2 बजकर 10 मिनट पर भूकंप के झटके दर्ज किए गए थे. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.9 दर्ज की गई थी. इसका केंद्र भद्रवाह में था. इसके पहले सुबह में भी राज्य में भूंकप के झटके महसूस किए गए थे.

राज्य में मध्यम तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इससे फिलहाल किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है. अधिकारियों के अनुसार भूकंप सुबह सात बजे आया और इसका केंद्र तजिकिस्तान था. श्रीनगर, किश्तवाड़ और डोडा जिलों सहित कश्मीर घाटी के अधिकतर हिस्सों में तेज झटके महसूस किए गए. इसके अलावा जम्मू में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

VIDEO: गुजरात के राजकोट में महसूस किए गए भूकंप के झटके

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *