Monsoon reached in Delhi before 2 days Delhi Weather Report

130 Views
Jun 25, 2020
दिल्ली में 2 दिन पहले पहुंचा मानसून, लेकिन बरसात कम होने का अनुमान

दिल्ली में मानसून दो दिन पहले पहुंच गया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली में 2 दिन पहले पहुंचा मानसून
  • दिल्ली में बरसात कम होने का अनुमान
  • राजधानी में शुक्रवार को हो सकती है बारिश

नई दिल्ली:

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली (Delhi) में दो दिन पहले मानसून आने की घोषणा बृहस्पतिवार को कर दी. सामान्य रूप से दिल्ली में मानसून की शुरुआत 27 जून को होती है. विभाग ने कहा कि मानसून राजस्थान के कुछ और क्षेत्रों, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के बाकी इलाकों, समूची दिल्ली, हरियाणा के कुछ स्थानों और पंजाब के ज्यादातर हिस्सों की तरफ बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर निर्मित चक्रवाती दबाव 19 और 20 जून को दक्षिण पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ा, जिसके कारण दिल्ली में समय से पहले मानसून पहुंच गया. IMD के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने कहा, “दिल्ली में मानसून आने की घोषणा करने के दो मानदंड हैं- पिछले चौबीस घंटे में हुई बारिश और हवा की दिशा.”

उन्होंने कहा, “इन दोनों मानदंडों को पूरा करने के बाद ही दिल्ली में मानसून की घोषणा की जाती है.” निजी मौसम पूर्वानुमान सेवा कंपनी स्काईमेट के महेश पलावत के अनुसार, दिल्ली में मानसून का आगमन हो चुका है लेकिन कम बरसात होने का अनुमान है. उन्होंने कहा, “बृहस्पतिवार की शाम और शुक्रवार को बारिश हो सकती है. 27 और 28 जून को मौसम साफ रहेगा.”

VIDEO: मानसून में बढ़ सकता है कोरोना का संक्रमण: IIT बॉम्बे स्टडी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *