Mumbai: 6 Covid-19 patients body missing, BMC denied the news

127 Views
Jun 9, 2020
मुंबई के अस्पतालों में कोरोना से जान गंवाने वाले 6 मरीजों का शव हुआ 'गायब', BMC ने खबरों का किया खंडन

मुंबई:

बृहनमुंबई महानगर पालिका (BMC) ने मंगलवार को उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया जिसमें उसके द्वारा संचालित अस्पतालों से कोरोना के 6 मरीजों के शवों के गायब होने का दावा किया गया है. बीएमसी का कहना है कि मृतकों में से पांच के परिजनों को सूचित किया गया है या पुलिस की मदद से प्रोटोकॉल के अनुसार कार्रवाई की गई है.बीएमसी ने कहा है कि राजावड़ी अस्पताल से लापता लाश के मामले में जांच जारी है. मुंबई की किशोरी पेडणेकर ने बताया कि बीएमसी द्वारा संचालित राजावड़ी और शताब्दी अस्पताल से लापता होने वाले दो कोरोना पॉजिटिव रोगियों के लापता होने के मामले में भी जांच के आदेश दिए गए है. 

हाल ही में 80 वर्षीय एक मरीज उपनगरीय कांदिवली के शताब्दी अस्पताल से लापता हो गया था. उसका शव सोमवार रात को अस्पताल से एक किमी से भी कम दूरी पर बोरीवली रेलवे स्टेशन के पास पड़ा मिला. वहीं घाटकोपर के राजावाडी अस्पताल से एक सीओवीआईडी ​​-19 रोगी भी लापता हो गया है और उसका अभी तक कोई पता नहीं.

शताब्दी अस्पताल का दौरा करने वाले पेडनेकर ने कहा कि अस्पतालों से कोविड​​-19 के रोगियों के भागने की कई घटनाएं हाल ही में सामने आई हैं. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उन्होंने बीएमसी प्रशासन को निर्देश दिया कि वह शताब्दी और रजवाड़ी अस्पतालों से गायब हुई घटनाओं की जांच करे.

पेडनेकर ने संबंधित डॉक्टरों से शताब्दी अस्पताल में सीसीटीवी फुटेज की जांच करने और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए आवश्यक सावधानी बरतने को कहा. यह बताया गया है कि शताब्दी अस्पताल की घटना के लिए एक निजी कंपनी के सुरक्षा गार्डों को जिम्मेदार ठहराया गया है.

एक अन्य विज्ञप्ति में, बीएमसी ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया कि मुंबई में केईएम, सायन, ट्रॉमा केयर, नायर, शताब्दी और राजवाड़ी जैसे बीएमसी संचालित अस्पतालों से अब तक COVID-19 रोगियों के छह शव गायब हो गए हैं.

विज्ञप्ति में कहा गया, “ऐसी पांच घटनाओं में मृतक की पहचान की गई है और उनके रिश्तेदारों को सूचित किया गया है या पुलिस की मदद से प्रोटोकॉल के अनुसार आवश्यक कार्रवाई की गई है.”

मुंबई में कोरोना से बीएमसी अधिकारी की मौत


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *