No need to worry about majority for Rajya Sabha elections Sachin Pilot

104 Views
Jun 10, 2020
राज्यसभा चुनाव के लिए बहुमत को लेकर चिंता की जरूरत नहीं : सचिन पायलट

सचिन पायलट (फाइल फोटो).

जयपुर:

राजस्थान से राज्यसभा की तीन सीटों को लेकर चुनाव के बारे में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा कि बहुमत को लेकर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘मतदाता इस बात को समझता है कि बहुमत किसके पास है, अब बेवजह भ्रम फैलाकर कोई अगर.. भ्रम पैदा करना चाहता है तो उसका कोई मतलब नहीं है, बहुमत किसके पास है, हम सब जानते हैं, किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है.” 

यह भी पढ़ें

राजस्थान से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव 19 जून को होने हैं. इस चुनाव के लिए कांग्रेस ने के सी वेणुगोपाल ओर नीरज डांगी को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि भाजपा ने राजेन्द्र गहलोत को उम्मीदवार बनाया था. हालांकि अंतिम क्षणों में भाजपा के ओंकारसिंह लखावत ने पर्चा दाखिल करके सबको आश्चर्यचकित कर दिया था.

पायलट ने कहा, ‘‘पिछली बार जब हम (कांग्रेस) विपक्ष में थे तब कांग्रेस पार्टी ने एक निर्दलीय व्यक्ति को समर्थन किया… चुनाव हुआ था, इस बार भी भाजपा ने एक और उम्मीदवार खड़ा किया है ताकि चुनाव हो. निर्विरोध चुनाव ना हो… लेकिन इस प्रकार भ्रम फैलाकर कुछ हासिल होने वाला नहीं है ऐसा मैं मानता हूं.” 

 

मजदूरों के लिए पहले ही एक राष्ट्रव्यापी नीति बना दी जानी चाहिए थी : सचिन पायलट

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *