Rahul Gandhi Takes a dig at pm modi says COVID-19, GST and Demonetisation will be future HBS case studies on failure – राहुल गांधी ने PM मोदी का Video शेयर कर कहा- इन 3 असफलताओं पर हॉर्वर्ड में केस स्टडी होगी

121 Views
Jul 6, 2020
राहुल गांधी ने PM मोदी का Video शेयर कर कहा- इन 3 असफलताओं पर हॉर्वर्ड में केस स्टडी होगी

राहुल गांधी ने Covid-19, नोटबंदी और जीएसटी को लेकर निशाना साधा है

नई दिल्ली :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि भविष्य में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में असफलताओं पर अध्ययन के लिए कोरोना वायरस पर भारत सरकार के उठाए कदम भी शामिल होंगे. राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने पीएम मोदी के भाषण की एक क्लिप भी ट्विटर पर शेयर की है. जिसमें पीएम मोदी कह रहे हैं कि महाभारत का युद्ध 18 दिन चला था और कोरोना से लड़ाई 21 दिन तक चलेगी.  इस वीडियो क्लिप में एक ग्राफ को भी जोड़ा गया है जिसमें दिखाया गया है कि किस तरह से भारत में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़ी है और वह दुनिठा में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है.  राहुल  ने इस वीडियो के साथ ट्विटर पर लिखा, ‘ भविष्य में हार्वर्ड  बिजनेस स्कूल (HBS) असफलताओं पर अध्ययन करेगा, कोविड-19, नोटबंदी और जीएसटी’. आपको बता दें कि राहुल गांधी की यह प्रतिक्रिया भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या रूस से भी ज्यादा हो जाने के एक दिन बाद आई है. अब पूरी दुनिया में अमेरिका और ब्राजील ही भारत से इस मामले में आगे हैं. 

यह भी पढ़ें

वहीं आज आए आंकड़ों की बात करें तो बीते 24 घंटों में  देश में कोविड-19 के 24,248 नए मामले सामने आये तथा इस वायरस के कारण 425 और लोगों की जान गयी.  इसके साथ ही देश में संक्रमित लोगों एवं मरने वालों की कुल संख्या बढ़ कर क्रमश: 6,97,413 और 19,693 हुयी. 

आंकड़ों के अनुसार देश में अभी तक कोविड-19 के 4,24,432 मरीज ठीक हो चुके हैं और एक मरीज देश ये बाहर चला गया है। वहीं देश में 2,53,287 लोगों का इलाज जारी है.  स्वास्थ्य  मंत्रालय ने कहा, ‘अभी मरीजों के ठीक होने की दर 60.85 प्रतिशत है.’ कुल पुष्ट मामलों में भारत में संक्रमित पाए गए विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.  भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार पांच जुलाई तक कुल 99,69,66 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई है, जिनमें से 1,80,596 लोगों की जांच रविवार को ही की गई.



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *