Rahul Gandhi TO Modi Govt : Can Govt confirm that no Chinese soldiers have entered India? – लद्दाख में चीन की घुसपैठ की खबरों पर राहुल गांधी ने सरकार से पूछा सवाल, कहा- क्या इस बात की कर सकते हैं पुष्टि कि…

149 Views
Jun 3, 2020
लद्दाख में चीन की घुसपैठ की खबरों पर राहुल गांधी ने सरकार से पूछा सवाल, कहा- क्या इस बात की कर सकते हैं पुष्टि कि...

चीनी घुसपैठ को लेकर राहुल गांधी का सरकार से सवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में चीनी सैनिकों की कथित घुसपैठ से जुड़ी खबरों की पृष्ठभूमि में बुधवार को सवाल किया कि क्या सरकार इसकी पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ? 

उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘क्या भारत सरकार इसकी पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ?”

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर लगभग एक महीने से चले आ रहे गतिरोध के संदर्भ में बुधवार को कहा कि पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिक ‘‘अच्छी खासी संख्या में”आ गए हैं और भारत ने भी स्थिति से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं. सिंह ने कहा कि भारत और चीन के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के बीच छह जून को बैठक निर्धारित है. 

इसके साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया कि भारत अपनी स्थिति से पीछे नहीं हटेगा. खबरों के अनुसार, एलएसी पर भारत की तरफ गलवान घाटी और पैंगोंग त्सो क्षेत्र में चीनी सैनिक अच्छी-खासी संख्या में डेरा डाले हुए हैं.

इस बीच, लद्दाख में जारी भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर 6 जून को भारत-चीन के बीच एक अहम बैठक हो सकती है. सूत्रों के जरिए यह जानकारी मिली है. सूत्रों का कहना है कि विवाद को सुलझाने के लिए दोनों देशों की सेना के लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अधिकारियों के बीच बातचीत होगी. ऐसा पहली बार होगा जब दोनों देशों के लेफ्टिनेंट जनरल के लेवल पर कोई मीटिंग होगी.

वीडियो: भारत-चीन विवाद पर पीएम मोदी और ट्रंप के बीच कोई बातचीत नहीं : सूत्र


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *