Rajnath Singh Takes A jibe On Rahul Gandhi  – राहुल गांधी ने चीन को लेकर अमित शाह पर कसा तंज तो राजनाथ सिंह ने यूं ली चुटकी, Tweet कर कहा…

160 Views
Jun 8, 2020
राहुल गांधी ने चीन को लेकर अमित शाह पर कसा तंज तो राजनाथ सिंह ने यूं ली चुटकी, Tweet कर कहा...

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर कसा तंज.

नई दिल्ली:

भारत और चीन सीमा विवाद को सैन्य और राजनयिक स्तर पर बातचीत के जरिये सुलझाने पर सहमत हुए हैं. इस बीच, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख़्याल अच्छा है. दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा था कि भारत की रक्षा नीति की वैश्विक स्तर पर स्वीकार्यता बढ़ी है. पूरी दुनिया यह मानती है कि अमेरिका और इजराइल के बाद अगर कोई देश है जो अपनी सीमाओं की रक्षा करने में समर्थ है तो वो भारत है. राहुल गांधी ने गृह मंत्री के इसी बयान को लेकर ट्वीट किया. 

 

यह भी पढ़ें


राहुल के तंज के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का रिएक्शन आया है. राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘मिर्ज़ा ग़ालिब का ही शेर थोड़ा अलग अन्दाज़ में है.’ ‘हाथ’ में दर्द हो तो दवा कीजै, ‘हाथ’ ही जब दर्द हो तो क्या कीजै. इसके अलावा राजनाथ सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महाराष्ट्र की जनता को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं राहुल गांधी जी को कहना चाहूंगा कि हाथ में दर्द हो तो दवा कीजिए, यदि हाथ ही दर्द हो तो क्या कीजिये! उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कई नेता सवाल पूछ रहे हैं कि भारत चीन सीमा पर क्या हो रहा है? मैं देश की जनता को आश्वस्त करना चाहूंगा कि संसद में इस बारे में विस्तार से जानकारी दूंगा.

 


उन्होंने आगे कहा, ‘हम किसी के मान, सम्मान पर न चोट पहुंचाते हैं और न अपने मान, सम्मान और स्वाभिमान पर चोट बर्दास्त कर सकते हैं, ये हमारा चरित्र रहा है. इसलिए विपक्ष को कहता हूं कि भारत-चीन मामले पर हमें ज्यादा समझाने की कोशिश मत कीजिए.

इसके अलावा राजनाथ सिंह ने महाराष्ट्र की शिवसेना सरकार पर भी हमला बोला. राजनाथ सिंह ने कहा कि जब चुनाव लड़ना हुआ तो भाजपा और शिवसेना का गठबंधन हुआ, लेकिन गठबंधन के बाद सत्ता की हवस में भाजपा को धोखा दिया गया. मैं भाजपा के चरित्र को स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम धोखा खा सकते हैं, लेकिन धोखा कभी दे नहीं सकते हैं.  

उन्होंने कहा कि कोरोना से महाराष्ट्र के हालात देखें तो लगता है कि महाराष्ट्र में सरकार नाम की चीज नहीं है. सरकार अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती.  महाराष्ट्र सरकार को जो भी मदद चाहिए होगी, केंद्र सरकार वो पूरी मदद करेगी. रक्षा मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार तीन दलों की सरकार है. लगता है सरकार के नाम पर सर्कस हो रहा है. डेवलपमेंट का जिस प्रकार का विजन महाराष्ट्र सरकार के पास होना चाहिए वो नहीं है. 

उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर जिस प्रकार के हालात महाराष्ट्र में पैदा हुए हैं, वो एक गंभीर चिंता का विषय है. महाराष्ट्र में पैदा हुई चुनौती से निपटने के लिए जितना सहयोग हो सकता है वो सहयोग मोदी सरकार कर रही है. कोरोना वैश्विक बीमारी से दुनिया प्रभावित हुई है. इस चुनौती को भारत ने एक दृढ़ निश्चय के साथ स्वीकार किया. भारत सरकार के प्रयासों के कारण ही कोरोना संकट में दुनिया के कई विकसित देशों की तुलना में भारत की स्थिति काफी बेहतर है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि सारी दुनिया ये स्वीकार करती है कि मोदी सरकार में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. 2013 में भारत की जो आर्थिक स्थिति थी, उसकी तुलना में 2019 में भारत की स्थिति काफी बेहतर हुई है. उन्होंने कहा कि 2014 में जब मोदी जी पीएम बने थे, तो लोग आशंका व्यक्त करते थे कि मोदी सरकार 5 वर्षों में लोगों की आकांक्षाओं को पूरा कर पाएगी या नहीं. लेकिन जब 5 साल का वक्त बीता तो पूरे हिंदुस्तान ने मोदी सरकार के काम पर मुहर लगा दी और 2019 में पहले से भी ज्यादा बहुमत दिया. चाहे 2014 का चुनाव रहा हो या 2019 का लोकसभा चुनाव रहा हो, या महाराष्ट्र का चुनाव हो, उत्तर महाराष्ट्र ने भाजपा को पूरा समर्थन दिया है.



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *