Saroj Khan Died Due To Cardiac Arrest Choreographer Passes Away In Age Of 71

148 Views
Jul 3, 2020

खास बातें

  • सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ निधन
  • 71 वर्ष की उम्र में सरोज खान ने कहा दुनिया को अलविदा
  • राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजी जा चुकी हैं सरोज खान

नई दिल्‍ली:

अपने डांस और कोरियोग्राफी से सबके दिलों में जगह बनाने वाली सरोज खान (Saroj Khan) का शुक्रवार देर रात कार्डियक अरेस्ट के कारण मुंबई में निधन हो गया. सरोज खान को सांस लेने में परेशानी होने कारण कुछ दिनों पहले बांद्रा में स्थित गुरू नानक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां देर रात करीब 1.52 बजे उनका कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया. 71 साल की उम्र में सरोज खान ने दुनिया को अलविदा कह दिया. हॉस्पिटल में एडमिट रहने के दौरान सरोज खान का कोरोना टेस्ट भी कराया गया था, हालांकि वह नेगेटिव आया था. 

यह भी पढ़ें

सरोज खान (Saroj Khan) की हॉस्पिटल में रहते हुए उनकी सेहत में सुधार हो रहा था. उनसे जुड़े सूत्रों ने बताया था कि उनकी हालत स्थिर है और वह पहले से बेहतर भी हैं. इसके साथ ही सरोज खान को जल्द ही अस्पताल से भी छुट्टी मिलने वाली थी. लेकिन बीते देर रात बॉलीवुड में अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वालीं मास्टरजी ने दुनिया को अलविदा कह दिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरोज खान का अंतिम संस्कार मुंबई स्थित मलाड के मालवाणी में किया जाएगा. 

सरोज खान (Saroj Khan) के करियर की बात करें तो उन्होंने करीब 2000 से ज्यादा गानों में कोरियोग्राफी की है. अपने काम के लिए सरोज खान को 3 बार नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा चुका है. इसके साथ ही सरोज खान ने कई मशहूर गानों पर हमेशा याद रहने वाली कोरियोग्राफी की है, जिसमें ‘डोला रे डोला’, ‘एक दो तीन’, ‘ये इश्क हाये’ और ‘निंबुड़ा’ शामिल है. सरोज खान ने आखिरी बार फिल्म कलंक के तबाह हो गए गाने को कोरियोग्राफ किया था, जिसमें माधुरी दीक्षित नजर आई थीं. 

 



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *