Telangana government issued order to give full salary for the month of June to employees – तेलंगाना सरकार ने जारी किया कर्मचारियों को जून महीने का पूरा वेतन देने का आदेश

147 Views
Jun 24, 2020
तेलंगाना सरकार ने जारी किया कर्मचारियों को जून महीने का पूरा वेतन देने का आदेश

तेलंगाना की अर्थव्यवस्था में काफी हद तक सुधार दिखा है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जून महीने का पूरा वेतन देने का आदेश
  • तेलंगाना के मुख्यमंत्री हैं के. चंद्रशेखर राव
  • 3 माह तक दिया गया था आंशिक वेतन

हैदराबाद:

तेलंगाना सरकार (Telangana Govt) ने बुधवार को एक आदेश जारी कर अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को जून माह का पूरा वेतन एवं पेंशन देने का फैसला किया है. इससे पहले COVID-19 के मद्देनजर तीन माह तक राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को आंशिक वेतन ही दिया गया है. तेलंगाना सरकार ने 30 मार्च को मुख्यमंत्री, राज्य के कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों और अन्य के वेतन में 75 प्रतिशत कटौती की घोषणा की.

यह भी पढ़ें

आईएएस, आईपीएस और इस तरह के अन्य केन्द्रीय सेवाओं के अधिकारियों के वेतन में 60 प्रतिशत कटौती की गई. कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिये लागू लॉकडाउन के कारण आर्थिक गतिविधियों पर पड़े प्रभाव को देखते हुये यह कदम उठाया गया. इस दौरान चौथी श्रेणी के कर्मचारियों, ठेके और आउटसोर्सिंग पर काम करने वाले कर्मचारियों के वेतन में 10 प्रतिशत जबकि सभी तरह के पेंशनभोगियों की पेंशन में 50 प्रतिशत कटौती की गई.

राज्य के बुधवार को जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य सरकार ने स्थिति की समीक्षा करने के बाद यह फैसला किया है कि जून से सामान्य भुगतान को शुरू कर दिया जायेगा. जून माह के ये भुगतान जुलाई 2020 में होंगे. इससे पहले मार्च से जून तक वेतन, पेंशन और अन्य सभी प्रकार के मानदेयों का भुगतान आंशिक तौर पर किया गया. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने मंगलवार को कहा कि इस महीने के लिये पूरा वेतन दिया जायेगा. राज्य की अर्थव्यवस्था में काफी हद तक सुधार दिखा है.

VIDEO: बिहार की घर वापसी पर KCR का बड़ा बयान

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *