The famous Vindhyachal temple closed due to Coronavirus will open from June 29 – कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बंद प्रसिद्ध विंध्याचल मंदिर 29 जून से खुलेगा

96 Views
Jun 26, 2020
कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बंद प्रसिद्ध विंध्याचल मंदिर 29 जून से खुलेगा

प्रतीकात्मक तस्वीर

मिर्जापुर:

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 20 मार्च से बंद विंध्याचल मंदिर को 101 दिनों के बाद 29 जून से खोल दिया जाएगा. मंदिर के पुजारियों ने शुकवार को बताया कि 27 जून को एकदिवसीय अखण्ड कीर्तन के पश्चात 28 जून को आरती होगी. उसके बाद स्थानीय लोगों के लिए मन्दिर खोल दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि 29 जून की प्रातः मंगला आरती से मन्दिर सभी श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा. इससे पूर्व पंडा समाज और नगर विधायक ने जिला प्रशासन के साथ बैठक की और मन्दिर खोलने का फैसला किया गया.

यह भी पढ़ें

बैठक में बनी सहमति के अनुसार मन्दिर में सामाजिक दूरी का पूर्णतया पालन किया जाएगा और विशिष्ट यात्रियों के लिए पण्डा समाज निःशुल्क कूपन जारी करेगा. गर्भ गृह के अंदर एक बार में अधिकतम पांच लोग ही मौजूद रहेंगे. जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने बताया कि “विंध्याचल में 28 जून तक हॉटस्पॉट खत्म हो जाएगा. ऐसे में अगर विंध्य धाम के पास कोई अन्य कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति नहीं मिला तो 29 जून को मां विंध्यवासिनी का मंदिर खोल दिया जाएगा. इस दौरान शासन के नियमों का पूरी तरह पालन करते हुए श्रद्धालुओं का दर्शन पूजन कराया जाएगा.


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *