Time to open and close shops in Ghaziabad again, know what will be the new time? – गाजियाबाद में फिर बदला दुकानों को खोलने-बंद करने का समय, जानें अब क्या होगी नई टाइमिंग?

106 Views
Jul 2, 2020
गाजियाबाद में फिर बदला दुकानों को खोलने-बंद करने का समय, जानें अब क्या होगी नई टाइमिंग?

दिल्ली लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए गाजियाबाद प्रशासन सतर्कता बरत रहा है. (फाइल फोटो- पीटीआई)

गाजियाबाद:

दिल्ली से सटे इलाकों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गाजियाबाद जिले में दुकानों को खोलन और बंद करने के समय में बदलाव किया गया है. जिले में अब रात में लगने वाले कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने के लिए जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने सभी दुकानों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने का समय सुबह 9 बजे से सांय 7.30 बजे तक तक निर्धारित किया गया है. जिलाधिकारी ने इस संबंध में सभी अधिकारियों को आदेश का अनुपालन कराए जाने का निर्देश दिया है. प्रशासन का मानना है कि जिले में कोरोना वायरस रोकथाम के लिए यह कदम आवश्यक है. प्रशासन ने जिले मेें रात्रि कर्फ्यू को सख्ती से लागू कराने को लेकर पुलिस को को भी निर्देश दिए हैं. 

यह भी पढ़ें

जिलाधिकारी ने बताया है कि जनपद में कोरोनावायरस की रोकथाम के उद्देश्य से  रात्रि कर्फ्यू को और अधिक सख्ती से लागू करने का निर्णय़ लिया गया है. 

 

d50ulccg

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने आज से कोरोना की रोकथाम के लिए दिल्ली से सटे ज़िलों में घर घर सर्वे का काम शुरू किया है. 5 जुलाई से पूरे यूपी में घर घर सर्वे का अभियान चलेगा. गुरुवार को गौतमबुद्धनगर,गाज़ियाबाद, मेरठ, बुलन्दशहर, हापुड़ और बागपत जिले में राज्य के स्वास्थ्य विभाग की 7485 टीम घर-घर सर्वे का काम कर रही है.

गौतमबुद्धनगर में 1532, गाज़ियाबाद में 2162, मेरठ में 1398, बुलन्दशहर में 1356, हापुड़ में 546 और बागपत में 493 टीम लगाई गई है. सरकार का कहना है कि दिल्ली से सटे इन ज़िलों में कोरोना के ज़्यादा मामले हो रहे है और अगर इनका पता शुरू में ही चल जाए तो इलाज कराकर मृत्यु दर में कमी लाई जा सकती है.

Video: दिल्ली में देश के पहले प्लाज्मा बैंक की शुरुआत


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *