Unique rickshaw useful in fight from Coronavirus Milind Deora shared video on twitter

89 Views
Jul 6, 2020
कोरोना से 'जंग' में काम का साबित हो सकता है ये खास रिक्शा, मिलिंद देवड़ा ने शेयर किया VIDEO

कोरोना से ‘जंग’ में काम का साबित हो सकता है ये खास रिक्शा

मुंबई (Mumbai) में फैल रहे कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमितों के लिए एक खास पहल की गई है. जिसके अंतर्गत एक खास ऑटोरिक्शा चलाने का प्लान बनाया जा रहा है. इस खास ऑटोरिक्शा में ऑक्सिजन भी रखा गया है ताकि covid-19 के मरीजों की सहायता के लिए झुगी झोपड़ी तक सुविधा पहुंचाई जाएगी. इस खास ऑटोरिक्शा का वीडियो और उससे जुड़ी सुविधा को लेकर कांग्रेस के फार्मर मिनिस्टर ऑफ टेलकॉम मिलिंद देवरा ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से यह ऑटोरिक्शा काम करेगी.

यह भी पढ़ें

मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा,  COVID-19 ऑक्सीजन रिस्पांस वैन महाराष्ट्र के झुगी- झोपड़ी अस्पतालों में ये वैन मदद करेगी. इस ऑटोरिक्शा को मुंबई नगर निगम और बीएमसी को सौंप दिया जाएगा. मिलिंद देवरा ने गोदरेज ग्रुप और अनंत विश्वविद्यालय को शुक्रिया किया मिलिंद देवड़ा फाउंडेशन की सहायता के लिए. 

COVID-19 ऑक्सीजन रिस्पांस वैन में मरीजों के लिए स्ट्रेचर और हेल्थ वर्कर के बेंच के साथ- साथ ऑक्सीजन सिलेंडर भी रखे होंगे. इसकी सुरक्षा सुविधाओं में आठ स्वचालित सैनिटाइज़र नोजल हैं, जो प्रत्येक रोगी की यात्रा से पहले और बाद में कीटाणुनाशक का छिड़काव करेगा.

वैन चलाने वाले ड्राइवर के लिए इन्सुलेशन लेयर के साथ- साथ टार्प की डबल परत से कवर किया जाएगा. आपको बता दें कि इस वैन को गंभीर रूप वाले मरीजों की जरूरतों के हिसाब से डिजाइन किया गया है. जो इमरजेंसी में ऑक्सीजन की पूर्ती करेगा. इस वैन को इस तरीके से डिजाइन किया गया है जिसके कारण ये गली- कुचे से लेकर स्लम एरिया तक आराम से पहुंच सकता है.



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *