UP Board Results toppers : Road will be constructed to their homes, 1 Lac rupees and laptop as reward – यूपी में बोर्ड परीक्षा की मेरिट में आए छात्रों के घर तक बनेगी पक्की रोड, 1 लाख रुपये और लैपटॉप देकर किया जाएगा सम्मानित

74 Views
Jun 27, 2020
यूपी में बोर्ड परीक्षा की मेरिट में आए छात्रों के घर तक बनेगी पक्की रोड, 1 लाख रुपये और लैपटॉप देकर किया जाएगा सम्मानित

यूपी बोर्ड का रिजल्ट बीते साल के मुकाबले बेहतर रहा है.

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश बोर्ड यानी यूपी बोर्ड ने आज 10वीं और 12वीं रिजल्ट का घोषित कर दिया है. वहीं उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से ऐलान किया गया है कि जिन छात्रों ने मेरिट में स्थान बनाया है उनको एक लाख रुपया और लैपटॉप देकर सम्मानित किया जाएगा. इस बात की जानकारी रिजल्ट का ऐलान करते हुए उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है. वहीं दूसरे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ऐलान किया है कि जो राज्य में जो भी बोर्ड टॉपर हैं तो उनके घर तक पक्की सड़क बनाई जाएगी. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में बागपत की रिया जैन और 12वीं की परीक्षा में बागपत के ही अनुराग मलिक ने प्रदेश में टॉप किया है.   

यह भी पढ़ें

का क्या रहा परीक्षा रिजल्ट

हाईस्कूल में बीते साल की तुलना में पास होने वाले छात्रों का प्रतिशत ज्यादा है. इस बार 83.31 फीसदी छात्रों ने सफलता पाई है. जिसमें लड़कियों की संख्या ज्यादा है. वहीं बात करें 12वीं की परीक्षा की तो इस साल 74.63 फीसदी छात्रों ने सफलता हासिल की है जो कि बीते साल की तुलना में 2.2 फीसदी ज्यादा है. 

लड़कियों ने मारी बाजी 

हाईस्कूल की परीक्षा में छात्राओं ने छात्रों से बाजी फिर मार ली है. छात्राओं के पास होने का प्रतिशत  87.29% है तो छात्रों के पास होने का प्रतिशत 79.88. है. वहीं 12वीं की परीक्षा में भी छात्राओं ने ज्या्दा अच्छा प्रदर्शन किया है. 81.96 फीसदी छात्राओं ने बाजी मारी है तो छात्रों के पास होने का प्रतिशत 68.88 है. 



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *