Uttar Pradesh : CM Yogi directs strict action on shot dead 8 policemen in Kanpur, sought report – यूपी में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या पर CM योगी ने दिया सख्त कार्यवाही का निर्देश, मांगी रिपोर्ट

156 Views
Jul 3, 2020
यूपी में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या पर CM योगी ने दिया सख्त कार्यवाही का निर्देश, मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ- फाइल फोटो

कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शातिर अपराधियों ने गुरुवार रात 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में डीएसपी स्तर के एक अधिकारी समेत, 3 सब इंस्पेक्टर, 4 सिपाही वीर गति को प्राप्त हुए हैं. इस घटना पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि देते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. साथ ही तत्काल मौके की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए कहा.

यह भी पढ़ें

योगी आदित्यनाथ ऑफिस की तरफ से हुए दो ट्वीट में लिखा गया कि ”मुख्यमंत्री @myogiadityanath जी ने जनपद कानपुर नगर में कर्तव्यपालन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले 08 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. पुलिसकर्मियों की शहादत को नमन करते हुए मुख्यमंत्री जी ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.”

दूसरे ट्वीट में, ऑफिस की तरफ से जानकारी दी गई कि ”मुख्यमंत्री @myogiadityanath जी ने @dgpup को इस दुर्दांत घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने तथा तत्काल मौके की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.”

बता दें कि घटना राजधानी लखनऊ से 150 किमी दूर कानपुर के डिकरु गांव में हुई है. तीन थानों की टीम कुख्यात अपराधी विकास दूबे को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी. विकास के नाम 60 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. हाल ही विकास ने एक मर्डर किया था, इसी केस के सिलसिले में टीम उसे पकड़ने के लिए गांव पहुंची थी. 

कानपुर के पुलिस दिनेश कुमार ने बताया कि टीम अपराधी को गिरफ्तार करने के इरादे से गई थी लेकिन घात लगाकर बैठे अपराधियों ने पुलिस की टीम पर ही हमला कर दिया.  हमारी टीम पर तीन तरफ से गोलीबारी हुई थी. उन्होंने कहा कि यह योजनाबद्ध तरीके से किया गया हमला था.



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *