Vishwa Hindu Parishad website hacked, Delhi Police filed complaint – विश्व हिंदू परिषद की वेबसाइट हैक, दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज

119 Views
Jul 1, 2020
विश्व हिंदू परिषद की वेबसाइट हैक, दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की आधिकारिक वेबसाइट बुधवार को हैक कर ली गई. इस संबंध में दिल्ली पुलिस के साइबर सेल के समक्ष एक शिकायत दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की मांग की गई है. परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने एक वीडियो संदेश के जरिए आरोप लगाया कि वेबसाइट हैक करने के बाद उस पर आपत्तिजनक संदेश डाले गए जो न सिर्फ भड़काऊ हैं बल्कि सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाले भी हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हम सब के लिए ये चिंता का विषय है कि आज सुबह विश्व हिन्दू परिषद की वेबसाइट हैक हो गई है. इसके होम पेज पर जो हैकर्स ने लगाया है उसकी हेडिंग है ‘राइज अप अगेंस्ट द बीजेपी’. जो संदेश लिखे गए हैं भड़काऊ हैं.”

यह भी पढ़ें

कुमार ने इसे ‘‘साजिश” करार दिया और कहा कि इस संबंध में दिल्ली पुलिस के साइबर सेल और केंद्रीय गृह मंत्रालय से शिकायत की गई है. उन्होंने कहा, ‘‘ये कोई छोटी मोटी शरारत नहीं है. इस तरह के संदेश परिषद के होमपेज पर डालना, भड़काने वाली कार्रवाई है. ये भारत के साम्प्रदायिक सौहार्द्र को भंग करने का प्रयत्न है. ये हिंसा के लिए उकसाने की कोशिश है.”

उन्होंने परिषद कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे ऐसे किसी प्रयास से बचें और शांति व सौहार्द्र बनाए रखें. परिषद नेता ने कहा, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्रालय को इस घटना से अवगत कराया गया है. साइबर सेल में भी शिकायत की गई है. पुलिस अधिकारियों ने हमें भरोसा दिया है कि वे इस मामले की गंभीरता को समझते हैं और इस पर शीघ्र निश्चित और निर्णायक कार्रवाई करके दोषियों को दंड देने की व्यवस्था करेंगे.”    


 


Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *