Writer Swanand Kirkire Tweet On Vikas Dubey Encounter In Kanpur Uttar Pradesh – विकास दुबे के एनकाउंटर पर लेखक स्वानन्द किरकिरे ने किया ट्वीट, बोले

92 Views
Jul 10, 2020
विकास दुबे के एनकाउंटर पर लेखक स्वानन्द किरकिरे ने किया ट्वीट, बोले- कोई लेखक ऐसा सीन लिख दे तो बोलेंगे बड़ा फिल्मी...

विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंट पर नन्द किरकिरे (Swanand Kirkire) ने किया ट्वीट

नई दिल्ली:

कुख्यात अपराधी एवं कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले का मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) शुक्रवार सुबह कानपुर के भौती इलाके में कथित पुलिस मुठभेड़ मे मारा गया. विकास दुबे को कानपुर ला रही STF के काफिले की गाड़ी आज सुबह हादसे का शिकार  (Vikas Dubey ) हो गई थी. पुलिस के अनुसार हादसे के बाद पुलिस की बंदूक छीनकर विकास भागने कोशिश कर रहा था. इसी दौरान पुलिस ने कुख्यात अपराधी को मार गिराया. इस एनकाउंटर की खबर के बाद सोशल मीडिया पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं. मशहूर लेखक और गीतकार स्वानन्द किरकिरे (Swanand Kirkire) ने भी इस पर रिएक्शन दिया है.

यह भी पढ़ें

विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर की खबर पर लेखक और गीतकार स्वानन्द किरकिरे (Swanand Kirkire) ने लिखा: “कोई लेखक ऐसा सीन लिख दे तो बोलेंगे बड़ा फिल्मी है.” स्वानन्द किरकिरे के इस ट्वीट पर यूजर्स खूब रिएक्शन दे रहे हैं. बता दें कि स्वानन्द किरकिरे एक भारतीय गीतकार, पार्श्वगायक एवं लेखक होने के साथ-साथ हिन्दी सिनेमा एवं दूरदर्शन सीरियल कहानीकार, सहायक निर्देशक एवं डयलॉग लेखक हैं. किरकिरे को दो बारसर्वश्रेष्ठ लेखक के लिये राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुका है.

बता दें कि विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर के संबंध में पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि सड़क हादसे के बाद दुबे ने मौके से भागने का प्रयास किया, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में वह मारा गया. वहीं, पुलिस वाहन पलटने से पुलिस निरीक्षक सहित चार पुलिसकर्मी घायल भी हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर है. कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने बताया कि सड़क दुर्घटना सुबह हई. उन्होंने कहा, “तेज बारिश हो रही थी. पुलिस ने गाड़ी तेज भगाने की कोशिश की जिससे वह डिवाइडर से टकराकर पलट गयी और उसमें बैठे पुलिसकर्मी घायल हो गये. उसी मौके का फायदा उठाकर दुबे ने पुलिस के एक जवान की पिस्तौल छीनकर भागने की कोशिश की और कुछ दूर भाग भी गया. “

उन्होंने कहा, “तभी पीछे से एस्कार्ट कर रहे एसटीएफ के जवानों ने उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की और उसी दौरान उसने एसटीएफ पर गोली चला दी जिसके जवाब में जवानों ने भी गोली चलाई और वह घायल होकर गिर पड़ा. हमारे जवान उसे अस्पताल लेकर गये जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.”

 



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *